एक ही परिवार के चार सदस्यों ने एक साथ लगाई फांसी, जानिए दिल दहला देने वाली घटना की वजह

शहर के कानोता थाना क्षेत्र के अंतर्गत जामडोली में राधिका विहार के एक ही परिवार के 4 लोगों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है l राजस्थान की राजधानी जयपुर से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। पुलिस के मुताबिक माता-पिता के साथ दो बेटों ने सामूहिक फांसी लगाकर आत्महत्या की है। बताया जा रहा है कि परिवार ने भारी कर्ज उठाया हुआ था और ब्याज माफिया उन्हें कर्ज वापस करने को लेकर परेशान कर रहा था। इसी से तंग आकर परिवार ने सामूहिक आत्महत्या कर ली। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है।

राधिका विहार निवासी यशवंत सोनी उनकी पत्नी ममता सोनी बेटा भारत सोनी और अजीत सोनी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। यह परिवार ज्वेलरी का काम करता था और उन्होंने किसी से ब्याज पर पैसे ले रहे थे। जिसकी वजह से कारण ब्याज माफिया कर्जे को लेकर इनको प्रताड़ित कर रहा था। इसी से तंग होकर परिवार ने एक साथ फंदा लगाकर कल आत्महत्या कर ली। कानोता थाना पुलिस ने ब्याज माफियाओं को हिरासत में लिया है।

हालांकि पुलिस को मौके पर से किसी तरह का सुसाइड नोट नहीं मिला है और पुलिस हर एंगल से इस मामले की जांच कर रही है। लेकिन पुलिस के मुताबिक शुरुआती तौर पर मामला आत्महत्या का ही लग रहा है। पुलिस ने जांच के लिए फॉरेंसिंक दस्ते को बुलाया हुआ है। बताया जा रहा है कि परिवार जयपुर में ज्वैलरी का काम करता था। पुलिस ने शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्ट मॉर्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में पता चला है कि आत्महत्या करने वाला परिवार ज्वैलरी का काम करता था और परिवार ने भारी कर्ज उठाया हुआ था। पुलिस के मुताबिक कर्ज के बोझ तले दबे परिवार के ऊपर ब्याज माफिया भी दबाव बना रहा था और प्रताड़ित कर रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here