इस नवरात्रि खरीदें ‘शक्ति’ शाली शेयर, जो हैं उतार-चढ़ाव से बेअसर जोरदार ‘पोर्टफोलियो के रक्षक’ शेयर

नवरात्रि आदिशक्ति की उपासना का पर्व है। कहते हैं कि नवरात्रि से जीवन में शक्ति और वैभव का संचार होता है। नवरात्रि के इस खास मौके पर हम आपके लिए कुछ वैसे शेयर लेकर आए है जो ना सिर्फ आपके पोर्टफोलियो को मजबूती देंगे, बल्कि शानदार वेल्थ क्रिएशन भी करेंगे। इन शेयरों की खास बात ये है कि बाजार में हर तरह की उतार-चढ़ाव को झेलने में सक्षम होते हैं। साथ ही, बेहतर रिटर्न भी देते हैं। बिजनेस, वैल्युएशन, Balance-sheet जैसे पैमाने पर इनका कोई मुकाबला नहीं हैं। तो चलिए आपको बाजार के शूरवीरों से मिलवाते हैं। मेरे सहयोगी रिसर्च हेड राधेश्याम चौहान जी के पंसदीदा शेयर ,

HUL
FMCG क्षेत्र की दिग्गज कंपनी है। इसमें 10 साल से मुनाफे और आय में लगातार बढ़त दिखाई दे रही है। इसकी करीब 130 वर्षों से भारत में मौजूदगी है। इतना ही नहीं भारत में 10 में से 9 घरों में कंपनी के उत्पाद का इस्तेमाल होता है। इसके प्रोडक्ट 80 लाख से ज्यादा स्टोर्स में बिकते हैं। ये अपने 90 प्रतिशत कारोबार में लीडर है। ये कंपनी हाउसहोल्ड, चाय, फैब्रिक वॉश में मार्केट लीडर है और इसके साथ ही स्किन केयर, हेल्थ फूड में भी कंपनी पहले पायदान पर है। लिहाजा इस शेयर पर खरीदारी की सलाह दी है।

BAJAJ AUTO
इस शेयर पर खरीदारी की राय देते हुए कहा है कि इसके प्रोडक्ट डिमांड में तेजी से इकोनॉमी में रिकवरी आएगी। अनलॉक के बाद टू-व्हीलर्स की बिक्री में तेजी देखने को मिली है। गांव और शहरों में ऑटो डिमांड बढ़ रही है। सितंबर में एक्सपोर्ट रिकॉर्ड ऊंचाई पर दिखाई दिया है। स्पोर्ट्स सेगमेंट में Pulsars,Avengers मार्केट लीडर हैं। इसके अलावा एंट्री सेगमेंट में कंपनी की अच्छी पकड़ है।

PFIZER
कंपनी पर कोई कर्ज नहीं है। Pfizer-BionTech का वैक्सीन ट्रायल सही दिशा में जा रहा है। इस स्टॉक पर ब्रोकरेज को वित्त वर्ष 202022 में 10.9 प्रतिशत CAGR ग्रोथ की उम्मीद है। इसकी डबल डिजिट ग्रोथ बरकरार रहने की उम्मीद है। कंपनी के पास कई दवाओं के पेटेंट हैं।

PNB HOUSING
इसमें खरीदारी की सलाह देते हुए कहा कि नेतृत्व परिवर्तन के बाद संस्थागत निवेशक कंपनी पर बुलिश हैं। इस समय कंपनी के MD & CEO  Hardayal Prasad बने हैं। ये पहले पहले SBI CARDS से जुड़े थे। कंपनी ने 1800 करोड़ का फंड जुटाने का एलान किया है। वैसे भी हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों की फंड लागत घटी है। इस कंपनी की पिछले 6 साल में आय 7 गुना बढ़ी है और पिछले 8 साल में बुक वैल्यू 20 गुना बढ़ी है।

SBI CARDS
क्रेडिट कार्ड खर्च प्री-कोविड स्तर पर पहुंचा है। फेस्टिव डिमांड का कंपनी को फायदा मिलेगा। इसके अलावा 15 नवंबर तक फेस्टिव ऑफर की भरमार है। इस समय 2 हजार से ज्यादा शहरों में एक हजार से ज्यादा ऑफर चल रहे हैं। कंपनी 1.3 लाख स्टोर्स पर EMI की सुविधा देगी लिहाजा  इसमें खरीदारी करने से निवेशकों को फायदा होगा।

 

SBI
ये स्टॉक मौजूदा स्तरों पर खरीदारी के लिए काफी आकर्षक है। ये पीएसयू सेक्टर की सबसे बड़ी बैंक है। जून 2020 में केवल 9.5 प्रतिशत टर्म लोन मोरोटोरियम के अंतर्गत थे। इसलिए इसमें लंबी अवधि के लिए खरीदारी करने से निवेशकों को अच्छी कमाई हो सकती है।

 

WIPRO
इस स्टॉक पर खरीदारी की राय देते हुए कहा कि इस समय IT सेक्टर में शानदार बुल रन जारी है। कोविड के कारण IT कंपनियों का बिजनेस आउटलुक सुधरा है। IT सेक्टर में आगे तेजी जारी रहने की उम्मीद है। इस कंपनी ने अनुमान से अच्छे Q2 नतीजे पेश किए है। इसके Q3 गाइडेंस को देखते हुए आगे मजबूत प्रदर्शन की उम्मीद जताई जा रही है। ये शेयर दूसरे IT शेयरों के मुकाबले सस्ता है। इतना ही नहीं हाल ही में इस कंपनी ने 400 रुपये के भाव पर बायबैक का एलान किया है।

सौजन्य से

राधेश्याम चौहान
शोभित अग्रवाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here