राष्ट्रपति कोविंद ने राम मंदिर के लिए शुरू किया चंदा अभियान, दिया पांच लाख रुपये का चेक

नई दिल्ली। राम मंदिर (Ram temple) निर्माण के लिए शुक्रवार से चंदा जुटाने का अभियान शुरू हो चुका है। देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) ने राम मंदिर के लिए सबसे पहले चंदा दिया। साथ ही इस अभियान की शुरुआत की। उन्होंने 5 लाख 100 रुपये का चंदा दिया।

बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस अभियान की शुरुआत करते हुए राम मंदिर के लिए पांच लाख रुपये का चंदा दिया है। उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए 5,00,100 रुपये का चेक निधि मंदिर ट्रस्ट को सौंपा है। गौरतलब है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने चंदा चेक के जरिए ट्रस्ट को सौंपा है।

बता दें कि सुबह 11 बजे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी महाराज और विश्व हिन्दू परिषद के कार्याध्यक्ष आलोक कुमार समेत वीएचपी के बड़े नेताओं ने मुलाकात की।

इसके अलावा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक लाख रुपये का चंदा दिया। उधर, अहमदाबाद के हीरा कारोबारी गोविंदभाई ढोढाकिया ने राम मंदिर निर्माण के लिए 11 करोड़ रुपये का चंदा दिया है। बता दें कि वो ढोढाकिया लंबे समय से आरएसएस से जुड़े हुए हैं।

बता दें कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और वीएचपी मिलकर देश भर में राम मंदिर के निर्माण के लिए चंदा जुटाने का अभियान चला रहे हैं। ये अभियान करीब डेढ़ महीने तक चलेगा। इसके तहत देश भर में करीब 13 करोड़ परिवारों तक पहुंचने का लक्ष्य रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here