उत्तराखंड ब्रेकिंग। निजी स्कूलों की फीस को बढ़ाने में लगी रोक।

शिक्षा मंत्री ने उत्तराखंड के निजी स्कूलों में फीस बढ़ाने पर रोक लगाने को लेकर शिक्षा सचिव को जरूरी कार्यवाही शुरू करने के लिए निर्देश।  लॉक डाउन के चलते 3 महीने तक सभी निजी स्कूलों को फीस ना लेने का आदेश दिया गया था l

देश के राजकीय विद्यालयों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं की पढ़ाई घर पर ही सुचारू रखने के लिए माननीय विद्यालय शिक्षा, संस्कृत शिक्षा, खेल युवा कल्याण एवं पंचायती राज मंत्री श्री अरविंद पांडे जी ने आज अपने देहरादून आवास में सचिव विद्यालय शिक्षा उत्तराखंड से वार्ता की।

वार्ता में कैबिनेट मिनिस्टर अरविंद पांडे ने संपूर्ण राज्य में विद्यालय पाठ्यक्रम की पुस्तकों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया। साथ ही उन्होंने कहा कि उक्त विषय पर मानव संसाधन विकास मंत्रालय भारत सरकार से पत्राचार के माध्यम से संपर्क किया जा रहा है। विद्यालय शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने स्पष्ट निर्देश दिए कि आगामी शैक्षणिक सत्र में प्रदेश के निजी विद्यालय अपने विद्यालय फीस में कदापि बढ़ोतरी ना करें। इसके विधिवत आदेश करें साथ ही आगामी शैक्षणिक सत्र से विद्यालय शिक्षा विभाग के अंतर्गत होने वाले स्थानांतरण पदोन्नति एवं अन्य महत्वपूर्ण प्रक्रिया को आरंभ करने के निर्देश दिए। अरविंद पांडे ने इसके विषय में अनुरोध किया कि समाज का सक्षम वर्ग एवं निजी विद्यालय बड़े मन का परिचय दें यह आपसी समझ से काम करने  का वक्त है। वर्तमान समय में सभी सामुदायिक भावना के अनुरूप, आपसी सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here