उत्तराखंड कोरोना Breaking News: हॉटस्पॉट बनभूलपुरा में हजारों लोगों ने सड़क पर उतरकर किया बवाल।

 

कोरोना के लिहाज से उत्तराखंड के सबसे संवेदनशील क्षेत्र हल्द्वानी के बनभूलपुरा में रविवार दोपहर जमकर बवाल हुआl मस्जिद में मौलाना की स्वास्थ्य जांच को लेकर पहुंची पुलिस के संग लोगों का विवाद हो गया जिसके बाद अफवाहों का बाजार गर्म हुआ और देखते ही देखते सील एरिया में हजारों लोगों का हुजूम सड़कों पर उतर गया। मामला बिगड़ता देख पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर बड़ी मुश्किल से लोगों को शांत कराया।
नैनीताल जिले में कोरोनावायरस संक्रमित लोगों की संख्या 10 तक पहुंच गई है। जमाती और उनके संपर्क में आने के कारण यह सभी लोग हल्द्वानी के बनभूलपुरा इलाके के हैं।
संक्रमण फैलने के डर से डीएम के आदेश पर पूरे इलाके को सील बंद किया गया है तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा संक्रमण की जांच पूरे इलाके में की जा रही है। इसी आधार पर पुलिस टीम गली नंबर 8 में बंजारन मस्जिद में पहुंची यहां के मौलाना की जांच के साथ शहर से दूर लामाचौर स्थित एक शिक्षण संस्थान में क्वॉरेंटाइन किया जाना था।
जिसका विरोध करने के लिए घनी आबादी वाले क्षेत्र में लोगों का हुजूम उतर गया और प्रशासन और पुलिस के खिलाफ, और धार्मिक नारेबाजी करने लगा। मामला बिगड़ता देख एसडीएम विवेक राय, सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह, एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव, थाने चौकी के फोर्स के अलावा पीएसी के जवान भी मौके पर अलर्ट हो गए, जिसके बाद अफसरों ने लोगों को शांत करने का प्रयास किया करीब 2 घंटे बाद लोगों के घरों में घुसने पर स्थिति सामान्य हुई। हालांकि संवेदनशील इलाका होने की वजह से फोर्स को निगरानी के लिए तैनात किया गया है।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here