दिग्गज Brokerage Houses से जानिए किन शेयरों में बनेगा पैसा और बाजार पर नजरिया

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं।

आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।

दिव्यप्रभात आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो जानते हैं कि आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-

MORGAN STANLEY

ने PETRONET LNG पर ओवरवेट रेटिंग बनाये रखी है और लक्ष्य को 321 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि उम्मीद से बेहतर वॉल्यूम से नतीजे अच्छे रहे हैं। LNG इंपोर्ट पर कोरोना का असर अनुमान से कम रहा है। अब डिमांड प्री-कोविड स्तर पर पहुंच गया है।

NTPC
CLSA ने  NTPC पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 140 रुपये तय किया है।
MS ने NTPC पर ओवरवेट रेटिंग बनाये रखी है और लक्ष्य को 138 रुपये तय किया है।

VOLTAS
CLSA ने VOLTAS पर रेटिंग को खरीदारी से डाउनग्रेड करके आउटपरफॉर्म रेटिंग दी है और लक्ष्य  को 560 रुपये से बढ़ाकर 670 रुपये तय किया है।

GOLDMAN SACHS ने VOLTAS पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 680 रुपये तय किया है।

CITI ने VOLTAS पर खरीदारी की रेटिंग बनाये रखी है और लक्ष्य को 640 रुपये से बढ़ाकर 720 रुपये तय किया है।

CLSA ने GLENMARK पर बिकवाली की रेटिंग बनाये रखी है और लक्ष्य को 420 रुपये से बढ़ाकर 470 रुपये तय किया है।

INVESTEC ने VARROC ENG पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 265 रुपये से बढ़ाकर 315 रुपये तय किया है।

सौजन्य से –
राधेश्याम चौहान ( इंदिरा सेक्युरिटी)
शोभित अग्रवाल
शेयर बाजार विश्लेषक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here