अचानक चीन सीमा पर पहुंचे पीएम मोदी ने जवानों से पूछा – “हाउ इज द जोश”

 

चीन के साथ लद्दाख सीमा पर तनाव के बीच आज अचानक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लेह पहुंच गए। पीएम यहां पर अग्रिम पोस्ट के जवानों से मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ा रहे हैं और थल सेना वायु सेना के साथ आईटीबीपी के जवानों से मिल रहे हैं।

वहां पर पीएम ने अधिकारियों से ताजा हालात और तैयारियों के बारे में जानकारी ली। उनके साथ सीडीएस बिपिन रावत और थल सेना अध्यक्ष मनोज मुकुंद नरवाने भी मौजूद है। माना यह जा रहा है कि पीएम ने लद्दाख सीमा पर पहुंचकर सैनिकों में जोश भरने के साथ-साथ चीन को भी सख्त संदेश दिया है।
गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प में घायल जवानों से पीएम की मुलाकात हो सकती है। गलवान घाटी में 15 जून को चीनी सैनिकों के साथ झड़प के दौरान कर्नल संतोष बाबू सहित 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे और इसके बाद से सीमा पर भारी तनाव है और दोनों देशों की तरफ से बड़ी संख्या में सैनिक और बड़े हथियार की तैनाती हो चुकी है।

पीएम सुबह 7:00 बजे लेह पहुंचे और फिर हेलीकॉप्टर से निमू पहुंचे. यहां पर वह जवान और अधिकारियों से मुलाकात कर रहे हैं। पहले यह खबर आई थी कि शुक्रवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सीडीएस बिपिन रावत के साथ लेह जाएंगे और 14 कॉर्प्स  के अधिकारियों से मुलाकात करेंगे, पर अचानक गुरुवार को खबर आई कि राजनाथ सिंह का दौरा स्थगित कर दिया गया है और कारणों को लेकर अटकलें चल रही थी. अब यह कहा जा रहा है कि पीएम मोदी के जाने की वजह से राजनाथ सिंह का दौरा टल गया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here