“शक्तिमान” ने कहा खुश हूँ TikTok की रेटिंग घटने से – बन्द होना चाहिए ये एप

कोरोना वायरस महामारी चीन से आने के बाद से पूरी दुनिया में चीन को ले कर विरोध चल रहा है हर कोई अपने यहाँ चीन से आने वाले सामान का और उस से जुडी जुडी हर चीज़ का विरोध कर रहा है और ऐसे में चीन को निकट भविष्य में बहुत भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.
पुरे विश्व में चीन का एक एंटरटेनमेंट एप बहुत प्रचलित हुआ, जिस का नाम Tiktok है. भारत में भी इस का चलन बहुत तेज़ी से हुआ और भारत में इस एप ने अपने काफी संख्या में यूजर बनाये. हालाँकि इस एप पर बने काफी वीडियोस के कारण ये एप भारत में बंद करने की मांग पहले भी होती रही है पर इस विरोध की मुहीम में अब कुछ बड़े नाम भी खुल कर आने लगे ही, कुछ दिनों पहले बॉलीवुड एक्टर मुकेश खन्ना (शक्तिमान) ने इस का खुल कर विरोध किया और सब से इस एप को डिलीट करने की अपील भी की थी.

एक्टर मुकेश खन्ना का एक सीरियल शक्तिमान काफी प्रचलित हुआ था, एक वक़्त एक पीढ़ी पर उन का ख़ास प्रभाव रहा है.

अब इस ऐप की रेटिंग 4.5 से घटकर 1.3 रह गई इस पर प्रतिक्रिया देते हुए मुकेश खन्ना ने अपने इंस्टाग्राम पर वीडियो डाला जिस में उन्होंने कहा कि – “इस ऐप पर समय बिताने के अलावा हमारी जिंदगी में बहुत कुछ है करने के लिए। मैं खुश हूं कि ये चाइनीज वायरस हमारे देश से बाहर निकल रहा है और इसकी रेटिंग 4.5 से 1.3 रह गई है।

                 Actor Mukesh Khanna

मैं खुश हूं कि आप मेरी और कई लोगों की सलाह पर टिकटॉक का बहिष्कार कर रहे हैं और इससे बड़ी खुशी की खबर और नहीं हो सकती। मैं चाहता हूं कि आप लोग चाइनीज प्रोडक्ट्स की लिस्ट में सबसे पहला नाम टिकटॉक का रखिए, इसे दूर कीजिए और आज के युवा को बिगड़ने से बचाइए”।

एक्टर ने इस वीडियो को अपलोड करने के बाद उस में काफी बड़ा कैप्शन भी लिखा, जिस में उन्होंने लिखा कि –“टिक टॉक टिक टॉक घड़ी में सुनना सुहावना लगता है लेकिन आज की युवा पीढ़ी का घर मोहल्ले सड़क चौराहे पर चंद पलों की फेम पाने के लिए सुर बेसुर में टिक टॉक करना बेहुदगी का पिटारा लगता है। उन्होंने आगे लिखा ये उन्हें और भी फालतू बनाता चला जा रहा है। अश्लीलता, बेहूदगी, फूहड़ता घुसती चली जा रही है आज के युवाओं में इन बेकाबू बने विडीयोज के माध्यम से इसका बंद होना ज़रूरी है”.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here