जानिए तब्लीगी जमात पर क्या बोले मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

कोरोना वायरस के भारत में लगातार बढ़ते हुए मामलो पर एक वेबसाइट से बोलते हुए ,अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि तब्लीगी जमात ने राजधानी में अपने निज़ामुद्दीन मरकज़ में इकट्ठा होने की अनुमति देकर एक “तालिबानी अपराध” किया और भारत भर में यात्रा करने के लिए सदस्यों को उस वक़्त पर प्रोत्साहित किया जब भारत कोविड -19 के प्रसार को रोकने की कोशिश कर रहा था.

उन्होंने आगे कहा की मार्च में विश्व स्वास्थ्य संगठन के दिशानिर्देश पहले से ही मौजूद थे जब जमात अपना सम्मेलन कर रही थी। यह तब्लीगी जमात द्वारा एक आपराधिक कृत्य के अलावा कुछ भी नहीं है और उन्होंने हर एक की जान जोखिम में डाल दी है। जब सऊदी अरब ने तीर्थयात्रियों को काबा, इस्लाम के सबसे पवित्र स्थल पर जाने से रोक दिया है, और मस्जिदों ने अपने दरवाजे बंद कर दिए हैं “विश्वासपात्रों को घर पर प्रार्थना करने के लिए कहा, तो जमात को भी अपने सभी सामुदायिक मण्डलों को बंद कर देना चाहिए और अपने सभी सदस्यों को वापस भेजना चाहिए।”

उन्होंने कहा कि मुस्लिम धार्मिक नेताओं से लोगों से अपील की थी कि वे वायरस को नियंत्रित करने के लिए लॉकडाउन की शर्तों का सख्ती से पालन करें। यह एक गलत संदेश है जो उन्होंने भेजा है। यह चिकित्सा आपातकाल के खिलाफ लड़ाई में एकजुट होने का समय था, नियमों के ऊपर करना चाहिए, यह लापरवाही नहीं है। हमारे डॉक्टर्स पहले से इस समस्या से जी जान से लड़ने में जुटे है ऊपर से इन द्वारा और बोझ पड़ रहा है

तब्लीगी जमात के मरकज की जानकारी मिलने के बाद से ही भारत में एक दम से कोरोना से संक्रमितो की संख्या में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई, और लगभग 300 से ज्यादा जमाती कोरोना से संक्रमित पाए जा चुके है. तमिलनाडु में 150, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में 63 और नई दिल्ली में 21. जमात के घटनाओं के बारे में प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, मंत्री ने कहा, समूह को ” की जमात को कोई बहाना नहीं बनाया चाहिए बल्कि गलत काम की जिम्मेदारी लेनी चाहिए, इस बात की जांच की जाएगी कि नियमों को कैसे ठुकराया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here