गुरुग्राम में सैनिटाइजर बनाने वाली एक फैक्ट्री में लगी भयंकर आग

आज सुबह गुरुग्राम में सैनिटाइजर बनाने वाली एक फैक्ट्री के गोदाम में भयंकर आग लग गई, ये आग दमकल अधिकारियों के लिए के भी चीन का सबब बनी हुई है, बताया जा रहा है की ये आग शनिवार सुबह लगभग 9 बजे के आसपास लगी, और एकदम से आग ने विकराल रूप ले लिया. दमकल विभाग की 23 गाड़ियां आग बुझाने के काम में लगी हुई है.

आग सैनिटाइजर और परफ्यूम बनाने वाली एक कंपनी स्टेला में लगी, स्थानीय पुलिस ने एहतियातन कदम उठाते हुए फैक्ट्री के आसपास 5 घरों को खाली करा लिया गया, जिस से कोई बड़ा हादसा न होने पाये.

दरअसल इस फैक्ट्री में सैनिटाइजर और परफ्यूम बनते है, जिस वजह से आग और ज्यादा भड़क गई और उस पर काबू पानेमें दमकल विभाग को अच्छी खासी मशक्क्त करनी पड़ रही है.

दोपहर लगभग 12 बजे दमकल विभाग ने आग पर काफी हद तक काबू पा लिया था, पर गाड़ियों में पानी खत्म होने और आस पास कही पानी न मिल पाने के कारण गाड़ियों को पानी भरने दूर जाना पड़ा और इतने में आग दोबारा भड़क गई.

धुंआ ज्यादा होने के कारण दमकल विभाग को आग भुजने में बहुत परेशानी हो रही है. घटना की सुचना पाकर फैक्ट्री प्रबंधन मौके पर पहुंच गया.

सुनने में आया है की फैक्ट्री में गैस सिलेंडर फटने के कारण ये आग लगी. आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है और खबर लिखे जाने तक जन हानि की कोई खबर नहीं है और आर्थिक नुकसान का आकलन अभी नहीं किया जा सका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here