जानिये जोरदार रिटर्न वाले कैश शेयर जो हैं , कोरोना काल मे आपके लिए पर्फेक्ट ।

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है।

आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।

इस विशेष रिपोर्ट में इंदिरा सेक्युरिटी के राधेश्याम चौहान , और शेयर मार्केट विश्लेषक के शोभित अग्रवाल की पसंद के कुछ शेयर दिए गए है ,

– AB FASHION & RETAIL

3-6 महीने में कंपनी के नतीजों में सुधार संभव है। वित्त वर्ष 2022 में EBITDA में बेहतरीन बढ़ोतरी संभव है। इसके अलावा वित्त वर्ष 2022 में EBITDA 35 प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद है। कंपनी का खर्च कम करने पर फोकस रहेगा और इस कंपनी की पैरेंटेज मजबूत है इसलिए इसमें खरीदारी की जा सकती है और इसका लक्ष्य 190 रुपये रखना चाहिए।

– ESSEL PROPACK

कंपनी पैकेजिंग प्रोडक्ट बनाती है। लॉकडाउन में हाइजीन प्रोडक्ट की मांग बढ़ना कंपनी के लिए पॉजिटिव रहेगा। वहीं कोरोना के कारण आगे पैकेजिंग प्रोडक्ट की डिमांड बढ़ेगी। कंपनी को कई देशों से पैकेजिंग प्रोडक्ट के ऑर्डर मिले है और सैनिटाइजर ट्यूब के लिए कंपनी के पास काफी ऑर्डर हैं लिहाजा इसमें 240 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करनी चाहिए।

– NOCIL

ये देश की सबसे बड़ी रबड़ केमिकल बनाने वाली है। कंपनी को ऑटो सेक्टर में रिवाइवल का फायदा मिलेगा इसलिए इसमें खरीदारी करनी चाहिए और लक्ष्य 125 रुपये रखना चाहिए।

– LAURUS LABS

कंपनी ने FDF और API पर फोकस बढ़ाया है। कंपनी की API सेगमेंट में मार्केट शेयर बढ़ने की उम्मीद है। इसके साथ CAGR में 23 प्रतिशत बढ़ोतरी की उम्मीद है। इसके अलावा वित्त वर्ष 2022 में RoE में 180bp सुधार की उम्मीद है। कंपनी को एपीआई सेगमेंट में 22 प्रतिशत ग्रोथ और सिंथेसिस सेगमेंट 31 प्रतिशत ग्रोथ की उम्मीद है। इसलिए इसमें 616 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करनी चाहिए।

– CHAMBAL FERTILISERS

कंपनी का नया यूरिया प्लांट शुरू हुआ है। कंपनी के पास कर्ज चुकाने की क्षमता है। कंपनी ने वित्त वर्ष 2020 में अब तक सबसे बेहतर नतीजे पेश किए हैं इसलिए इसमें निवेश करने से निवेशकों को फायदा होगा और इसमें 180 का लक्ष्य देखने को मिल सकता है।

– ICICI PRUDENTIAL

कोरोना संकट के कारण इंश्योरेंस सेक्टर में तेजी देखने को मिलेगी। लोगों का रुझान इंश्योरेंस की तरफ बढ़ेगा। इसलिए निजी सेक्टर की दिग्गज कंपनी का ICICI PRUDENTIAL के शेयर में 525 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करनी चाहिए।

– ICICI SECURITIES
कंपनी के पास मजबूत ब्रांड और दमदार टेक्नोलॉजी है। इनके पास ICICI बैंक की वजह से बेहतरीन डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क है। ये कई इनोवेटिव आइडिया पर काम कर रहे हैं। इनका PRIME, PREPAID और  OPTIONS 20 हिट हो चुका है। इस स्टॉक से लंबे वक्त में दमदार प्रदर्शन की उम्मीद है और लागत में कमी पर जोर से इसका प्रर्दशन सुधरेगा।

कंपनी को वित्त वर्ष 2020-23 में रेवन्यू में 8 प्रतिशत ग्रोथ की उम्मीद है और ओपेक्स में 5 प्रतिशत जबकि मुनाफे में 12 प्रतिशत की ग्रोथ की उम्मीद है इसलिए इस स्टॉक में खरीदारी करनी चाहिए जिसमें 540 रुपये का लक्ष्य दिखाई दे सकता है।

– ALKEM LAB

मजबूत बॉन्ड की वजह से कंपनी की घरेलू मार्केट में अच्छी पकड़ है। इसके आगे कंपनी का फोकस खर्च करने पर होगा। वहीं प्रॉसेस के सुधार पर भी कंपनी का फोकस है। कंपनी को फाइनेंशियल में बेहतर ग्रोथ की उम्मीद है। इसलिए इसमें 2800 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करनी चाहिए।

– INDOSTAR CAPITAL

ये NBFCs स्पेस की कंपनी है। कंपनी 4 बिजनेस लाइंस जैसे corporate lending, SME lending, vehicle finance, और housing finance में ऑपरेट करती है। इसके स्टॉक में आगे चलकर तेजी देखने को मिल सकती है इसलिए इसमें 350 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करनी चाहिए।

सौजन्य से –
राधेश्याम चौहान
शोभित अग्रवाल
(शेयर बाजार विश्लेषक)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here