रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा नाइट कर्फ्यू: उत्तराखंड सरकार

देहरादून– तीरथ सिंह रावत कैबिनेट ने लिया बड़ा फैसला गैरसैंण कमिश्नरी बनाने के निर्णय को कैबिनेट ने किया स्थगित इसके अलावा देहरादून नगर निगम में रात 10:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगेगा देहरादून जनपद के चकराता कालसी को छोड़कर हरिद्वार, नैनीताल नगर पालिका क्षेत्र नगर पालिका हल्द्वानी में कक्षा 1 से 12 कक्षा तक स्कूल 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे..

नाइट कर्फ्यू में रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक लोग सार्वजनिक स्थान पर नहीं घूम-फिर सकते. यह समय सरकार के अनुसार बदल भी सकता है. रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगेगा. इस दौरान लोग बेवजह घर से बाहर नहीं निकल सकेंगे.

जनवरी में किये गए एक सीरो सर्वे में पता चला था कि राजधानी के लोगों में कोरोना के प्रति हर्ड इम्युनिटी बढ़ रही है. इसके सिर्फ दो महीने बाद ही कोरोना संक्रमण की चौथी लहर शुरू हो गई है. पिछले एक महीने में ही कोरोना संक्रमण के मामलों में करीब 10 फ़ीसदी का इजाफा हुआ है.

तब यह अंदाजा लगाया जा रहा था कि राजधानी में कोरोना संक्रमण अब काबू में रहेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना वायरस के लगातार बदलते म्यूटेशन और नए स्ट्रेन के कारण मामले फिर से बढ़ रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here