क्यों कर रही है पुलिस दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर गहनता से जांच

हरियाणा सरकार ने दिल्ली में बढ़े हुए कोरोना के मामलों के कारण अपनी सीमा को पूरी तरह से सील कर रखा है, जो आज रविवार तक जारी है, और आने-जाने वालों की पुलिस बॉर्डर पर गहनता से जांच कर रही है, जिसके कारण आने-जाने वाले लोगों को जाम और दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

पुलिस केवल जिन लोगों के पास अनुमति पत्र और आईडी कार्ड है उनको ही जाने की आज्ञा दे रही है.  बिना ई-पास चेक कराएं कोई भी इंसान बॉर्डर पास नहीं कर सकता, और पुलिस सभी वाहनों को रोक-रोक कर ई-पास देख रही है.

जिसके कारण बॉर्डर पर रविवार के दिन भी जाम की स्थिति बनी हुई है.

शनिवार को आए गुरुग्राम 157 कोरोना संक्रमितो के मामलों के कारण यह आशंका जताई जा रही है, कि अगली समीक्षा में गुरुग्राम का नाम दोबारा से रेड जोन में आ सकता है.

यह दूसरा दिन था जब जिले में 100 से अधिक संक्रमित मामले सामने आए हैं गुरुग्राम जिले में कुल संक्रमितो की संख्या 677 हो गई.

हरियाणा सरकार गुरुग्राम में बढ़ते हुए कोरोना के मामलों को सीधा दिल्ली से जोड़कर देख रही है, इसी वजह से हरियाणा सरकार ने अपनी सीमाएं अभी तक सील की हुई है.

आपको मालूम होगा कि दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर रोज सैकड़ों लोगों का आना-जाना रहता है, हरियाणा सरकार को इस बात का डर है कि गुरुग्राम में भी संक्रमण इस कारण से फैल ना जाए, इसी वजह से अगले आदेश तक उन्होंने अपनी सीमाएं पूरी तरह से बंद की हुई है.

देखना यह है कि लाँकडाउन -5.0 में केंद्र सरकार की दि हुई आने-जाने की अनुमति को हरियाणा सरकार अपने यहां पर किस तरह से लागू करती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here