बड़ी खबर : कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे उज्जैन से गिरफ्तार

पिछले सप्ताह आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोपी उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर विकास दुबे को तीन राज्यों में पुलिस द्वारा लगभग एक सप्ताह तक पीछा करने के बाद गिरफ्तार किया गया है। विकास दुबे को उज्जैन में पकड़ा गया, उसी समय यूपी में अलग-अलग मुठभेड़ों में उनके दो सहयोगी मारे गए थे। उनके सबसे करीबी सहयोगी, अमन दुबे, कल मारे गए थे।

सीसीटीवी फुटेज में विकास दुबे को एक मुखौटा में दिखाया गया था, जिसे आधा दर्जन पुलिस ने लिया था।

विकास दुबे को लगभग 8 बजे एक मंदिर में देखा गया। एक स्थानीय दुकानदार ने कथित तौर पर पुलिस को सतर्क कर दिया। जब वह मंदिर से बाहर आया, तो सुरक्षा गार्डों ने उससे पूछताछ की। एक अधिकारी ने कहा, “उसने एक फर्जी आईडी कार्ड बनाया और फिर झगड़ा हुआ। गार्ड्स उसे पुलिस के पास ले गई।”

शुक्रवार को कानपुर के चौबेपुर इलाके के बिकरू गाँव में एक बड़ी टीम में शामिल होने गए विकास दुबे को गिरफ्तार करने के लिए आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी गई।

दुबे – हत्या, अपहरण, जबरन वसूली और दंगाई सहित 60 आपराधिक मामलों में आरोप लगाया गया था – स्थानीय पुलिसकर्मियों द्वारा छापे के लिए कथित रूप से सतर्क किया गया था और घात लगाकर हमला किया था। जब पुलिसकर्मी गाँव में पहुँचे, तो दुबे और उनके लोगों ने एके -47 से लैस होकर छतों से गोलीबारी की।

हत्याकांड के बाद कुख्यात गैंगस्टर फरार हो गया और उस पर इनाम 5 लाख रुपये तक बढ़ाया गया था। दुबे के गांव के पास पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक को कल इस आरोप में गिरफ्तार किया गया था कि उसने गैंगस्टर दुबे को पुलिस के छापे मारने की खबर दी थी और नियमित रूप से कानून से बचने में मदद की थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here