दिल्ली हिंसा में क्राइम ब्रांच ने की चार्जशीट दाखिल, आरोपी ताहिर हुसैन मास्टरमाइंड

दिल्ली  क्राइम ब्रांच की टीम ने आज कड़कड़डूमा कोर्ट में दिल्ली हिंसा के मामले में चार्जशीट दाखिल की.

चार्जशीट में क्राइम ब्रांच ने आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और पार्षद ताहिर हुसैन के साथ 15 लोगों को आरोपी बनाया है. क्राइम ब्रांच ने कोर्ट में 1030 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है

है फरवरी के अंतिम सप्ताह में दिल्ली में हुए सीएए विरोधी प्रदर्शन में पूर्वी दिल्ली के चांद बाग़ में हुई विरोधी हिंसा मामले में भी चार्जशीट दाखिल की गई है. सीएए के विरोध के दौरान कुछ इलाकों में यह प्रदर्शन बहुत ज्यादा हिंसात्मक हो गए थे ,जिसमें काफी सारे लोगों ने अपनी जान गवानी पड़ी, पूर्वी दिल्ली का चांद बाग़ भी ऐसा ही इलाका है.

इसी मामले की जांच कर रही टीम ने अदालत में चार्जशीट दाखिल की. अब इस मामले की अगली सुनवाई 16 जून को होनी है.

फरवरी के अंतिम सप्ताह में दंगों के मामलों में दो चार्जशीट दायर की गई है. आपको बता दें की अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के दौरान यह दंगे हुए थे, जिससे भारत की विश्व में छवि खराब करने का भी प्रयास किया गया था. ताहिर हुसैन पर इन दंगों को पैसा उपलब्ध कराना और इसकी पूरी प्लानिंग का मास्टरमाइंड होने की बात कही गई है.

सूत्रों के अनुसार दंगों को भड़काने में 1.3 करोड़ से ज्यादा  पैसा का इस्तेमाल हुआ है और ताहिर हुसैन की छत से मिले सबूतों के अलावा और भी काफी सारे ऐसे सबूत है जिनकी बात की गई है.

घटना के दौरान देखने वालों ने बताया था कि वह दंगों को भड़का रहा था, इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ था. उसके बाद से पुलिस ने ताहिर हुसैन को गिरफ्तार कर लिया था.  जिसके पास से पुलिस को एक पिस्तौल मिला था और जिसकी 125 गोलियां है और उसके 75 बुलेट गायब है, ताहिर हुसैन अब तक पुलिस को इसका कोई जवाब नहीं दे पाया, कि वह 75 गोलियां कहां पर इस्तेमाल हुई.

उन दंगों की वायरल हुई वीडियोस को पुलिस ने सबूत के तौर पर कोर्ट में पेश किया है, जिसमें ताहिर हुसैन अपनी छत पर लोगों को भड़काते हुए और पेट्रोल बम वाली बोतल फेंकते हुए दिखाई दे रहे हैं. उसी दंगों के दौरान इंटेलिजेंस ब्यूरो में काम करने वाले अंकित शर्मा की भी हत्या हुई थी और उनको मारकर उनका शव नाले में फेंक दिया गया था इस मामले में भी ताहिर हुसैन का नाम सामने आया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here