कोरोना काल में भी जबरदस्त रिटर्न दे सकते हैं 100 रुपए से कम के ये 3 शेयर्स, ऐसे समझें पूरी ​गणित


कोरोना काल में भी जबरदस्त रिटर्न दे सकते हैं 100 रुपए से कम के ये 3 शेयर्स, ऐसे समझें पूरी ​गणित

एक्स्पर्ट्स के मुताबिक कोरोना संकट में फंडामेंटल तौर पर मजबूत शेयर में निवेश फायदेमंद हो सकता है. इसमें जोखिम का डर नहीं रहेगा. ये बेहतर रिटर्न भी देंगे.

कोरोना काल में शेयर बाजार पर दबाव बढ़ता जा रहा है. सेंसेक्‍स अपने रिकॉर्ड हाई से 9 फीसदी के करीब कमजोर हो चुका है. बाजार में मौजूदा गिरावट आगे भी जारी रह सकती है. ऐसे में निवेशक शेयर में पैसा लगाने से बच रहे हैं, लेकिन एक्सपर्ट्स के मुताबिक इस दौर में कुछ छोटे रकम के शेयरों में निवेश फायदे का सौदा हो सकती हैं. ये फंडामेंटल आधार पर मजबूत हैं. आज हम आपको जानकारों की ओर से सुझाए गए कुछ ऐसे स्टॉक्स के बारे में बताएंगे जिनकी कीमत 100 रुपए से कम हैं और इनमें निवेश फायदेमंद हो सकता है.

मैरिन इलेक्ट्रिकल्‍स
ब्रोकरेस हाउस प्राफिटमार्ट सिक्‍योरिटीज के मुताबिक इन दिनों मैरिन इलेक्ट्रिकल्‍स स्टॉक में निवेश करना अच्छा रहेगा. अभी इसकी कीमत करीब 67 रुपए हैं और इसका लक्ष्य 81 रुपए रखा गया है. इसमें आपको 21 फीसदी रिटर्न मिल सकता है. ये इलेक्ट्रिकल सॉल्‍यूशन में देश की लीडिंग कंपनियों में से एक है.कंपनी का क्‍लाइंट बेस मजबूत है. इंडियन नेवी, मझगांव डॉक, गोवा शिपयार्ड, गार्डेन रीच शिपबिल्‍डर्स और कोचिन शिपयार्ड जैसे इसके परमानेंट कस्टमर हैं.

फिनोटेक्स केमिकल
ब्रोकरेज हाउस च्‍वॉइस इक्विटी ब्रोकिंग के अनुसार फिनोटेक्स केमिकल (Fineotex Chemical) में भी पैसा लगाने से फायदा हो सकता है. ब्रोकिंग कंपनी ने इसका लक्ष्‍य 105 रुपए तय किया है. अभी इसका करंट प्राइस करीब 68 रुपए है. ऐसे में ये शेयर आने वाले दिनों में 55 फीसदी तक रिटर्न दे सकता है. ये एक केमिकल मैन्‍युफैक्‍चरर कंपनी है. भारत के अलावा मलेशिया में भी इसकी मैन्‍युफैक्‍चरिंग की सुविधा है कंपनी का 52 फीसदी रेवेन्‍यू ओवरसीज बिजनेस से आता है. इसलिए कोरोना संकट में भी इस शेयर में निवेश से ​जोखिम नहीं रहेगा.

मिंडा कॉरपोरेशन
एक अन्य ब्रोकरेज हाउस के मुताबिक मिंडा कॉरपोरेशन में निवेश किया जा सकता है. इस समय स्टॉक करीब 97 रुपए का है. ये 120 रुपए तक जा सकता है. ब्रोकिंग कंपनी ICICI डायरेक्‍ट के अनुसार इसमें 24 फीसदी रिटर्न मिल सकता है. आटो सेक्टर खासतौर पर टू व्हीलर्स में रिकवरी आने पर इसके शेयर तेजी से बढ़ सकते हैं.

नोट : ऊपर बताए गए स्टॉक्स अलग-pअलग ब्रोकिंग फर्म की ओर से सुझाए गए हैं, लेकिन हम इस बारे में किसी तरह का दावा नहीं करते हैं. इसलिए ऐसे शेयरों में निवेश से पहले आप खुद मार्केट के जानकारों या अपनी ब्रोकिंग फर्म से सुझाव जरूर ले लें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here